देखें विडियो: मदरसे पर हवाई हमला, 100 से ज्यादा क़ुरआन हाफिज शहीद, दिल दहला देने वाला मंज़र

अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में आज अफगान फ़ौज की और से तालिबान को निशाना बनाकर एक मस्जिद और मदरसे पर हवाई हमला किया गया.

जिसमे 15 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए. बताया जा रहे है कि ये हमला उस वक्त हुआ जब मदरसों के छात्रों के तालीम पूरी करने पर उनकी दस्तारबंदी की जा रही थी.

बताया जा रहे है कि मरने वालों में आम नागरिक भी है. डॉ नईम ने एएफपी को बताया कि घायलों को प्रांतीय राजधानी कुंदुज में क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया.


साक्षियों ने अल जजीरा को बताया कि इस सभा में “बहुत से नागरिकों” और हमले में मारे गए लोगों के परिवार “तबाह हो गए” हैं।

हमले के साक्षी मोहम्मद अब्दुल हक ने अल जजीरा को बताया, “समारोह में 11 या 12 वर्ष के नन्हें मासूम बच्चे थे जिन्होंने क़ुरआन पाक हिफ़्ज़ किया था जिस पर उन्हें मदरसे में दस्तार और पुरुस्कार दिया गया था।

माँए अपने बच्चों की मौत के लिए अस्पताल के बाहर रो रही है उनकी तड़प और बिलकना देखकर हर देखने वाली की आंख में आँसू आरहे है,अन्य गवाहों ने अल जजीरा को बताया कि हमले में 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे।


स्थानीय नागरिकों ने बताया कि “मैं अपने खेत में काम कर रहा था जब मैंने हेलीकॉप्टर और जेट्स को मदरसे (धार्मिक स्कूल) पर बमबारी करते हुए सुना था जहां नये हाफ़िज़ क़ुरआन (जो कुरान के 30 अध्यायों को याद करते हैं) की दस्तारबंदी होरही थी ।

स्थानीय नागरिक ने बताया कि “तालिबान इस क्षेत्र में सक्रिय हैं, लेकिन इस समारोह ज्यादातर मासूम बच्चे और युवा लड़के शामिल थे”यह एक आपदा थी हर जगह खून ही खून था”