बड़ी कार्यवाही: हत्यारे शंभूलाल का समर्थन करने वाले गिरफ्तार हुए

जैसा की कल सही खबरें आ रही थी की राजसमंद वाली घटना को लेकर कुछ लोग हत्यारे शंभूलाल का समर्थन कर रहे हैं और तमाम जहरीले बयानों समेत Facebook और WhatsApp पर भी उस के समर्थन में कई तरह के कसीदे पढ़े जा रहे हैं और Photoshop के जरिए भी उसकी वाहवाही की जा रही है इस मामले में ही कल राजस्थान पुलिस ने आगाह कर दिया था.

राजसमंद मुस्लिम मज़दूर के हत्यारे शंभूलाल का समर्थन करने वालों को किया गया गिरफ्तार

ऐसे लोगों की धरपकड़ होगी जो लोग इस अपराधी का समर्थन करते पाए जाएंगे अब खबर आ रही है उदयपुर के पुलिस महानिदेशक श्री आनंद श्रीवास्तव ने बीबीसी संवाददाता बताया की अब तक हमने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. जो सोशल मीडिया पर शम्भुलाल हत्यारे का समर्थन कर रहे थे.

इनमें से एक युवक राजसमंद का है और दो युवक उदयपुर के हैं महानिरीक्षक आनंद श्रीवास्तव के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शंभूलाल का समर्थन करने वाले और भी ऐसे कई लोगों पर कार्यवाही की जा सकती है. इस बात में कोई दो राय नहीं.

बीबीसी संवाददाता को बताते हुए कहा कि शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्राथमिकता जरूरी हो गई थी क्योंकि इससे पहले इसका वीडियो वायरल होने के कारण काफी दिक्कतें खड़ी हो गई थी. जिससे सांप्रदायिक माहौल खराब होने का डर था और उसके बाद अब इसके समर्थन में लोगों को भड़काया जा रहा है.  जिससे कोई भी अप्रिय स्थिति ना बनने पाए इसके लिए कदम उठाए गए हैं.

ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट पर पुलिस लगातार नजर रखे हुए हैं जो लोग इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. गौरतलब है कि 6 दिसंबर को पश्चिम बंगाल से आए प्रवासी मोहम्मद अफ़राजुल की हत्या का वीडियो बनाकर वायरल करने के बाद.

दिया था और उस हत्या करने के बाद शंभूलाल ने लव जिहाद का हवाला देते हुए हिंदुत्व को बचाने के नाम पर इस हत्या की बात स्वीकार की थी. इसके बाद पुलिस ने 24 घंटे के अंदर शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद से ही कुछ असामाजिक तत्व शंभू लाल की वाहवाही करने में जुटे हुए थे यहां तक की कुछ लोग उसके नाम पर चंदा मांग कर भी खा रहे थे.