बड़ी ख़बर: सभी बीजेपी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, जम्मू-कश्मीर समेत देश की राजनीति में हडकंप

देश में अब कठुआ रेपएक बेहद संवेदनशील मुद्दा बनता जा रहा है. इस केस में 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपियों के समर्थन में उतरी भाजपा को उसकी भारी कीमत चुकानी पड़ रही है.

बीजेपी के सभी नौ मंत्रियों ने जम्मू-कश्मीर महबूबा सरकार से इस्तीफा दे दिया है. इन सारे मंत्रियों ने जम्मू-कश्मीर के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बता दें कि जम्मू और कश्मीर में फिलहाल पीडीपी औऱ बीजेपी के गठबंधन की सरकार है.

माना जा रहा है कि बीजेपी ने कठुआ रेप केस में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर दबाव बनाने के लिए ये कदम उठाया है. भाजपा ने यह कदम हाई कमान के निर्देश पर जम्मू दौरे पर आए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ हुए विचार-विमर्श के बाद उठाया है.

बीजेपी की और से ये भी कहा गया कि इस्तीफा देने का मतलब पीडीपी से समर्थन वापस लेना नहीं है, महबूबा सरकार को सपोर्ट जारी रहेगा. पीडीपी की और से कहा गया कि भाजपा का ये कदम गठबंधन को जारी रखते हुए मंत्रिमंडल में अपने हिस्से को पुनर्गठित करने के लिए है.

ध्यान रहे कठुआ रेप केस मामले में पहले ही बीजेपी के दो मंत्री उद्योग मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और वन मंत्री लाल सिंह ने इस्तीफा दे चुके है. ये दोनों गैंगरेप के आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में शामिल हुए थे.